कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन | कोटक महिंद्रा बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले | कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन

कोटक महिंद्रा बैंक के द्वारा आपको अलग-अलग प्रकार के लोन देखने को मिल जाते हैं। आपकी सोच हम आपको कोटक महिंद्रा बैंक के द्वारा जो पर्सनल लोन किया जाएगा उसके बारे में बताएंगे। आप यहां से पर्सनल लोन लेकर अलग-अलग प्रकार के कार्य कर सकते हैं जैसे कि अपने आप घर को कुछ दोबारा सजाना चाहते हैं वह कर सकते हैं अगर आपने शादी में खर्चा करना है तो अब वह भी ले कर सकते हैं। आप अगर कहीं पर घूमने के लिए जाना चाहते है, तो आप यहाँ पर अपनी उस यात्रा का लिए भी लोन ले सकते है। कोटक महिंद्रा बैंक की सहायता से आप कम से कम 50,000 का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। कोटक महिंद्रा बैंक के द्वारा दिए जाने वाले पर्सनल लोन से आप अपनी वित्तीय सहायता को पूरा कर सकते हैं।आपको कोटक महिंद्रा बैंक के द्वारा दिए जाने वाले पर्सनल लोन के बारे में ही जानकारी देने वाले हैं। तो आप हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढे….

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन से कितना लोन मिलता है?

कोटक महिंद्रा बैंक से जो भी पर्सनल लोन के लिए आवेदन देंगे। उस पर्सनल लोन के लिए आप कम से कम ₹50000 के लिए आवेदन कर सकते हैं। और अधिक से अधिक आ ₹20,00000 रुपए तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। अतः कोटक महिंद्रा बैंक आपको ₹50000 से लेकर ₹20,00,000 तक का पर्सनल लोन देता है।

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन कितना ब्याज लगता है?

कोटक महिंद्रा बैंक से आपको पर्सनल लोन पर जो भी ब्याज दर लगाया जाएगा वह ब्याज दर आपको आपके क्रेडिट स्कोर, आपकी उम्र, आप कहां काम करते हैं और आपका बैंक हिस्ट्री क्या है इन सब चीजों को देखकर आपको ब्याज दर लगाया जाता है। लेकिन Kotak Mahindra के द्वारा आपको जो ब्याज दर लगाया जाएगा उस ब्याज दर की शुरुआत 10.75%

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन की प्रोसेसिंग फीस कितनी है?

कोटक महिंद्रा बैंक के द्वारा आपको जो प्रोसेसिंग फीस लगाई जाएगी प्रोसेसिंग फीस आपको इस बैंक के द्वारा दी गई राशि के हिसाब से लगाई जाएगी। आपको यहां पर 2.5% के हिसाब से प्रोसेसिंग फीस लगाई जाएगी जो कि इस बात पर निर्भर करेगी कि आपने कितना लोन यहां से प्राप्त किया है।

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन कितने समय के लिए मिलता है?

कोटक महिंद्रा बैंक से आप लगभग 60 महीने यानी 5 साल के लिए पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Eligibility Criteria For कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन

कोटक महिंद्रा बैंक के द्वारा आपको निम्नलिखित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया लगाया जाएगा।

  1. आप वेतन लेकर काम करने वाले होने चाहिए। आपका खुद का कुछ अपना बिजनेस नहीं होना चाहिए।
  2. इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपकी कम से कम उम्र 21 वर्ष होनी चाहिए। अधिक से अधिक आपकी उम्र 58 वर्ष होनी चाहिए।
  3. आपका जो मासिक वेतन है वह कम से कम ₹20000 होना चाहिए।

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन के प्रकार

  • Marriage Loan -: अगर आपको शादी की खरीददारी के लिए लोन चाहिए तो आपको कोटक महिंद्रा बैंक के द्वारा 20 लाख तक का लोन मिल सकता है। इस लोन पर इंटरेस्ट रेट आपको आपकी प्रोफ़ाइल को ध्यान में रखके लगाया जाएगा।
  • Travel Loan -: अगर आप ट्रैवल करने के शौकीन है तो आपको अपने ट्रैवल पे होने वाले खर्चो की चिंता लेनी की कोई जररूरत नही है। आपको यहीं से  1 लाख तक का ट्रैवल लोन भी मिल सकता है। और ये लोन 1 लाख से अधिक भी हो सकता है।
  • Medical Emergency Loan -: अगर आपको कभी कोई मेडिकल एमेर्जेंसी आ गयी है , तो ऐसे में ये लोन आपके लिए बहुत कारीगर साबित हो सकता है। आपको इस लोन के लिए कम से कम 20 लाख का लोन मिल सकता है।

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन

कोटक महिंद्रा बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले | कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन Apply Online

इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपके पास दो विकल्प होंगे।

  • पहला तो आप कोटक महिंद्रा बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते।
  • दूसरा आप कोटक महिंद्रा बैंक की सबसे नजदीकी शाखा में जाकर भी इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

तो आज की हमरो इस पोस्ट में इतना ही अगर तो आपको हमारी दी गयी जानकारी अच्छी लगी है और आप इसको लाभकारी मानते है तो अपने दोस्तों तक इसे जररूर share करे, और अगर आपने हमारा पिछला आर्टिक्ल नही पढ़ा तो उसे भी जररूर पढे , जो Kreditzy Loan App पर था, आप इसे भी जरूर पढ़ सकते है वह भी बिलकुल मुफ्त।

Check Also

FinShell Pay Loan App से लोन कैसे ले ? FinShell Pay Loan App Interest Rate, Review |

FinShell Pay Loan App नमस्कार दोस्तों आज हम FinShell Pay Loan App के बारे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *